Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

JAYANTA TOPADAR

Inspirational

4  

JAYANTA TOPADAR

Inspirational

प्रेम-रत्न

प्रेम-रत्न

1 min
373


राधा ने जो श्री कृष्ण से किया...        

मीरा ने जो श्री कृष्ण से किया...         

वो प्रेम-उपासना अगर कर न पाओ,                     

तो किसी नेक दिल इंसान से छल न करो। 

अगर दे न सको सच्चा प्रेम, 

तो कम-से-कम प्रेम का झूठा अभिनय तो न करो !!             

किसी भले मानस से विश्वासघात कर,                 

 "प्रेम" शब्द से ही  उनके मन में घृणा का भाव            

पैदा करने पर मजबूर न करो।

प्रेम एक तपस्या है...जो कि बड़ी क़िस्मत से पूरी होती है।       

इसीलिए अगर किसी नेकदिल इंसान का  सच्चा प्रेम मिले,

तो उसे "परख" ज़रूर लेना,

मगर "दिल-में-कुछ और दिमाग-में-कुछ" रखकर

दिल की धड़कनों के साथ शतरंजी चाल खेलने की ज़ुर्रत न करो...!                 

ऊपरवाला सबका "हिसाब करता है"   

जब इस दुनिया में तुम्हें कुछ अच्छा करने का मौक़ा मिले,            

तो धोखाधड़ी-जालसाज़ी और दिल्लगी न करो !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational