Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

AMAN SINHA

Abstract Others

4.5  

AMAN SINHA

Abstract Others

फिल्म

फिल्म

1 min
351


फिल्म हमारी जीवन में रंग नये भर जाती है

जो सपने अधूरे छोड़ दिये उनकी याद दिलाती है


फिल्म केवल मनोरंजन नहीं जीवन की सच्चाई है

समाज में घटने वाली अच्छाई और बुराई है


चलचित्र के सारे किरदार हमसे तुमसे ही तो आते है

बातें जो हम कह ना पाये बोल सभी वो जाते है


कितना कुछ जो करना था कितना कुछ जो किया नहीं

जी लेते है हम वो सारे पल जो खुलकर हमने जिया नहीं


हँसना रोना खोना पाना इसमें सारे रस समाहित है 

करने वाले करते है हम देख होते उत्साहित है


फिल्में अपनी उम्मीदें है जो कहती है कुछ भी हो सकता है

कमज़ोर-से-कमज़ोर बदन भी ताक़तवर को धो सकता है


यह हमें जताती है कि बस खुद पर तुम विश्वास करो

दुनिया कदम चूमेंगी तुम्हारे बस तुम मन से लगे रहो


हर एक किरदार यहाँ पर चाहे लिखा ही कहता हो

चाहे किसी के कहे बात पर अपनी बात सुनाता हो 


लेकिन कुछ पल को ही हम दुःख दर्द सभी भूल जाते हैं

थके से जाते है फिल्म देखने और जोश में बाहर आते हैं


इसमें समाज दिखता है और समाज इससे देखता है

कुछ सिखाता है इसे और कुछ इससे सीख जाता है


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract