Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

बिमल तिवारी "आत्मबोध"

Inspirational

4  

बिमल तिवारी "आत्मबोध"

Inspirational

फागुन मास

फागुन मास

1 min
317


दिख रहा उल्लास तो

आया है फागुन मास क्या

गा रहे सब फाग तो

आया है फागुन मास क्या ?


अधरों पर मुस्कान नई है

शज़रो पर भी पात नई है

छाया बासंती आसमान पे

आया है फागुन मास क्या ?


मन हर्षित आनंद विभोर

चिड़ियों में कोलाहल जोर

बदलता रूप ज़मीं का तो 

आया है फागुन मास क्या ?


बैजयंति से पिला पिला

आसमां है नीला नीला

सूरज का भी रूप सुहाना

आया है फागुन मास क्या ?


ठिठुराई का मौसम ढीला

सूरज हुआ तेज़ का किला

छुपी बसन्ती घर से निकली

आया है फागुन मास क्या ?


घर घर शोर उठ रहा नया

चित्त आनन्द सज रहा नया

बदन में फुर्ती नई नई

आया है फागुन मास क्या ?


तिमिर शरद का सिमट गया

ऋतु बसंत जब अगन हुआ

खेतों में दिखते छौनों से

आया है फागुन मास क्या ?


भौंरे तितली फूलों पर

बच्चे दिखते झूलों पर

तन से कम्बल जुदा हुआ

आया है फागुन मास क्या ?



Rate this content
Log in