Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

अमृता शुक्ला

Inspirational

3  

अमृता शुक्ला

Inspirational

नमन करें तिरंगे को

नमन करें तिरंगे को

1 min
231


नमन करें तिरंगे को, शान से ऊंचा फहराएँ।

इसके नीचे सावधान मुद्रा में राष्ट्र गान गाएँ।

स्वतंत्रता ,गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व मनाएँ ।

देशभक्ति की भावना अपने मन में जगाएँ।


1-अपनी मातृभूमि है सारी दुनिया से न्यारी,

इसकी गोदी में मिलती है ममता की फुलवारी।

संघर्षों में, दुख में जब जब हमने हिम्मत हारी,

यहीं बैठकर पायी है हम सबने ताकत सारी।

इतनी प्यारी धरती को अब कहाँ छोड़कर जाए।

देशभक्ति की भावना अपने मन में जगाएँ।


2-शत्रु सीमा पर ही नहीं, घर के है भीतर भी ।

अमन चैन लूट कर वो बरपा रहे कहर भी ।

देश के वीर जवान रक्षा करते रात, सहर भी ,

शांति बनी रहे हरदम, कटाते अपना सर भी।

ऐसे अमर शहीदों को हम श्रद्धा सुमन चढ़ाएं ।

देशभक्ति की भावना अपने मन में जगाएँ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational