Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Abha Chauhan

Abstract Tragedy Inspirational

4.5  

Abha Chauhan

Abstract Tragedy Inspirational

नादान परिंदे

नादान परिंदे

1 min
568


उड़ जा ए नादान परिंदे,

 तोड़ जंजीरे सोने की। 

अभी नहीं समझा जो तू, 

पडेगी जरूरत रोने की।


जिस को तू समझे घर अपना, 

वो तो हैं सिर्फ सुंदर सपना।

बाहर खुला आसमान है, 

पंख फैला के सीख ले उड़ना।।


इस पिंजरे में कोई नहीं है, 

तेरा अपना साथी रे।

न जाने कितनी आवाजे,

तुझको बाहर बुलाती रे।।


अपना घर ये नहीं है सुनले,

 ये तो एक बंधन है प्यारे।

आसमान ही अपना घर है,

 जहां रह है चांद-सितारे।


भूल पुरानी बिसरी यादें,

आसमान का अब रूख करले।

अपने देख रहे हैं रस्ता,

 खुशियों से तू झोली भरले।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract