Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neelam Arora

Abstract

4  

Neelam Arora

Abstract

मन का बक्सा

मन का बक्सा

1 min
15



एक दिन

फुरसत में टटोला,

मन के बक्से को,

भरा पड़ा था !

एक कोने में

पुरानी बोझिल सी

यादों के गट्ठर रखे थे !

नीचे कुछ फाइलें

दबी पड़ी थी,

खोल के देखा तो

ख्वाहिशों की अर्जियां थी !

कुछ सुनहरी जिल्द वाले

छोटे छोटे डिब्बे भी थे,

जिनमें दोस्तों संग बीते

पलों के उपहार बंधे थे !

अचानक छिल गई अंगुलि,

लहूलुहान हो गई,

गौर से संभाला तो,

वो टूटे ख्वाबों की सहेजी

कोई कांच की किरच थी !

एक सुगंधित इत्र की

खूबसूरत बोतल भी थी,

जिसमें पहले प्यार की

महक भरी थी !

पुरानी किताब में

रखा था सूखा फूल,

उसके साथ गुजारे वक्त की

खुशबू समेटे था ! !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract