Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Inspirational

4  

V. Aaradhyaa

Inspirational

महागौरी माँ अष्टम दिवस रूप

महागौरी माँ अष्टम दिवस रूप

1 min
282


शिव की अर्धांगिनी माँ गौरी का !

       अधिष्टात्री दुर्गा का विशिष्ट है रूप !

लाल, बैगनी रंग अति प्रिय है मैया को !

       शुभ दर्शन में निहित दिव्य स्वरूप !!


बृषभारूढ़ा हैं ये उज्ज्वला,

         जो साधै मंत्र तप और जाप !

धन - धान ऐश्वर्य प्रदायिनी ,

        तुलसी पूजन उपरांत हरे त्रिलोकी ताप !!


सोमचक्र को कर देतीं जागृत !

        अंशकालिक कार्य हो जाते संतृप्त !!

पड़वा अष्टमी को व्रत होता है सम्पन्न !

        अन्नपूर्णा की झलक से क्षुधा हो तृप्त !!


आज जगदम्बे भवानी का ,

       अष्टम रूप हैं यह माँ गौरी !

नारियल प्रिय है देवी को,

       करें भक्तगण इनकी चिरौरी !!


अष्टम दिवस है भगवती की ,

          माँ गौर बरन भुज चार !

महागौरि हैं चैतन्यमयि,

         जो अभय करें समस्त संसार !!



Rate this content
Log in