Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kumar Aman PM

Action

2  

Kumar Aman PM

Action

मैं भारत का सैनिक हूँ

मैं भारत का सैनिक हूँ

1 min
7.8K



मैं राजनीति की डोर नहीं

सिंहासन का कोई छोर नहीं

मैं भारत का सैनिक हूँ

देश का कोई चोर नहीं ।


कड़ी धूप में खड़ा रहा हूँ

सूरज से नजरें मिलाकर

रात की चांदनी में भी

आसमां को चादर बनाकर

मैं भारत का सैनिक हूँ

मुझ पर तेरा कोई उपकार नहीं ।


हर रिश्तों से दूर होकर

सबको अपना बनाकर

तुमको चैन की नींद सुलाकर

खुद रात दिन जगता हूँ

मैं कोई शैतान नहीं

मैं भारत का सैनिक हूँ ।


जब तिरंगे को चादर बनाकर

उसमे लिपटा हुआ में आता हूँ

खुद गोलियां खाकर मैं

ये तुमको बतलाता हूँ

मैं कोई कायर नहीं

मैं भारत का सैनिक हूँ ।

मैं भारत का सैनिक हूँ ।

जय हिंद । जय भारत ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action