Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सोनी गुप्ता

Abstract Inspirational

4.5  

सोनी गुप्ता

Abstract Inspirational

मानसिकता बदलो

मानसिकता बदलो

1 min
444


आज आजाद तो हो गए हैं हम,

लेकिन मानसिकता पुरानी है ,

माना दृष्टिकोण बदलना आसान नहीं ,

लेकिन प्रयास करने में हर्ज क्या है I


हम बदलने का प्रयास ही नहीं करते,

और कोसते हैं परिस्थितियों को ,

कई बार कहते बहुत ही सहजता से ,

नहीं बदलता कुछ जो भी कर लो I


पहले अपनी सोच बदलो सब बदल जाएगा ,

तब देखोगे तो एक सुखद सवेरा आएगा ,

धूल सी जम गई है हमारी मनस्तिथि पर,

उस जमी धूल को मनमस्तिष्क से हटाना हैI


जब हम बदलेंगे ,एक सूत्र में बंध जाएगा ,

प्रकाश का बहता स्वरूप जीवन में आएगा ,

पथरीले रास्तों पर भी सुमन बिछ जायेंगे

तब भारत हमारा श्रेष्ठता के शिखर पर जाएगा!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract