Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

LALIT MOHAN DASH

Abstract Inspirational

4  

LALIT MOHAN DASH

Abstract Inspirational

मां

मां

1 min
6


चन्दन  से  भी बढ़कर होती

मां    चरणों   की    रज ।

ईश्वर  की  प्रति मूर्ति अरे मां

आप     रहे   क्यों   तज ।।

मां चरणों  की  सेवा जग में 

जाती     नहीं    निरर्थक ।

वक्त  पड़े  आशीष मिला जो

वो     होता   है   सार्थक ।।

नौ महीने तक उदर में रखकर 

जिसने      तुमको    पाला ।

शिक्षा और संस्कार का तुमको 

नित   ही   दिया   निवाला ।।

पग  चलना  जब  सीखा तुमने 

पीछे     दौड़    रही   थी ।

मल  व  मूत्र  को  देख  तुम्हारे 

मुख   ना    मोड़  रही   थी।।

लगती  चोट  कहीं  गर तुमको 

फूंक      मारकर      हरती ।

जब।    भी    रोते देखे तुमको 

उसकी   आंख    है    भरती ।।

सब   रिश्ते  में  स्वार्थ  जुड़ा है 

मां  में    झोल    नहीं     है ।

मां   के  चेहरे  पर  कोई   भी 

दूजा    खोल     नहीं     है।।



Rate this content
Log in