Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manju Saraf

Inspirational

4  

Manju Saraf

Inspirational

माँ की रसोई

माँ की रसोई

1 min
2K



ममता प्यार दुलार भरपूर था जहाँ ,

वो थी मेरे ,

माँ की रसोई ,


खुशबू का अनूठा सम्मिश्रण ,

अद्भुत कलाकारी जिसमें ,

वो थी मेरे ,

माँ की रसोई ,


चावल और सादी दाल में ,

हींग और मीठी नीम का तड़का ,

महकता था गलियारा जिससे ,

वो थी मेरे माँ की रसोई ,


ताजे पिसे मसाले 

से सब्जियों का दोगुना बढ़ता स्वाद,

शुद्ध घी में डूबी हुई करारी बाटियाँ ,

स्वाद का खजाना ,

वो थी मेरी माँ की रसोई ,


घर के हर प्राणी के साथ ,

मूक पशु पक्षियों का भी जहाँ ,

निकलता खाने का हिस्सा ,

वो थी बस मेरे माँ की रसोई ,


मन प्राण बसी जैसे उनकी ममता मुझमें ,

वैसे ही हरदम आज भी महकती ,

मेरे माँ की रसोई ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational