Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manju Saraf

Inspirational

3  

Manju Saraf

Inspirational

हिंदी अपनी मातृभाषा

हिंदी अपनी मातृभाषा

1 min
50



धरती पर गिरते ही सबसे पहली पहचान थी हिंदी ,

मुख से निकला पहला शब्द था हिंदी में

 " माँ " इसी से आगे बढ़ बोलना सीखा , 

हर पल सीखना और सिखाना सब हिंदी में ,

हमारे खून में हमारे रग रग में हिंदी ,

फिर हिंदी पर क्यूँ न हम गर्व करें ,

हिंदी अपनी मातृ भाषा हिंदी का सम्मान करें ,

हर पल जितना हो बस हिंदी का गुणगान करें ,

आनी चाहिए उतनी ही शर्म हमें हिंदी न आने पर ,

आती है जितनी अंग्रेजी न आने पर ,

हर भावनाओँ का सैलाब है हिंदी ,

हम सबकी बस जान है हिंदी ,

हमारे वतन की आन है हिंदी ,

हिंदुस्तान की शान है हिंदी ।।



Rate this content
Log in