Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anup Kumar

Inspirational

4.8  

Anup Kumar

Inspirational

लॉक डाउन खत्म हुआ

लॉक डाउन खत्म हुआ

1 min
1.1K


लॉकडाउन खत्म हुआ !

लगा कि सब सामान्य हुआ !!

कितने महीनों से मुश्किल में

कट रहा जीवन,

आज फिर खुशहाल हुआ !

सारा शहर निहाल हुआ !

कितने अनगिन दिनों से हमको

बहुतेरे दुखों-कष्टों को पड़ा भोगना,

और अभावों को भी सहना ।

बहुत सह लिया अब तो लेकिन

ब्याज सहित उसे वसूलेंगे,

जी भर खाएंगे-गोलगप्पे, चाट-समोसे,

पोहा-जलेबी और पकौड़े ।

चौपाटी पर एक बार फिर

विभिन्न व्यंजनों के काउंटर

पहले की ही तरह लगेंगे ।

खूब मजे ले लेकर हम तो,

बारी-बारी उन्हें चखेंगे ।

हॉट- डॉग और मोमोज संग

वैसे ही मौज काटेंगे ।

चौराहे की गुमटी पर जा,

मुद्दतों बाद मिले दोस्तों के संग

चाय की चुस्कियां लेंगे ।

सोशल डिस्टेंसिंग के बल पर

मुलाकातें सफल करेंगे ।

मुँह पर बड़ा-सा मास्क लगाकर

चालान कतई न होने देंगे ।

व्हाट्सएप हो या कि ट्विटर,

कोरोना के संदेश सभी पर फैलाएंगे,

अपनी तो मैं कह न सकूँ,

सभी इसे पर अपनाएंगे ।

एक दूसरे का हाथ थामकर

जिम्मेवारी को जमकर निभाएंगे ।

'कोरोना भगाएंगे'

'कोरोना भाग जाएगा'

इत्यादि-इत्यादि स्लोगन -

बस पूरी ताकत से लगाएंगे !

और इस प्रकार हम,

जंगम जंग जीत जाएंगे !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational