Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neeraj Kumar Shakyawal

Drama Inspirational Thriller

3  

Neeraj Kumar Shakyawal

Drama Inspirational Thriller

लक्ष्य-स्मरण

लक्ष्य-स्मरण

1 min
14K


मुझसे है उम्मीद सभी को.

मैं हूँ ज़रिया खुशियों का !

होकर कामयाब अपने लक्ष्य में,

दुःख हरूँगा दुखियों का !


उन उम्मीदों की ललक,

मेरे मन में घर कर गयी !

सुप्त चंचल अंतर्मन को,

अपना लक्ष्य स्मरण करा गयी !


नहीं हटूंगा अपने पथ से,

आये चाहे भँवर विपत्तियों का !

मुझसे है उम्मीद सभी को,

मैं हूँ ज़रिया खुशियों का !


करना पड़ता है, संघर्ष सभी को,

जीवन की इन राहो मे !

नहीं बिना नीव के कोई,

मंजिल आज इन आसमानो में !


टाटा बिरला और अम्बानी,

इन सब की एक कहानी है !

दुखो के विकराल भँवर में,

छुपी होती एक खुशहाली है !


होकर कामयाब अपने लक्ष्य में,

अम्बार लाऊंगा हसीयों का !

मुझसे है उम्मीद सभी को,

मैं हूँ जरिया खुशियों का !


भूत भविष्य और वर्तमान सब.

मानव तेरे बस मे है !

लक्ष्य प्राप्त करने की तड़प.

हर एक के नस-नस में है !


नहीं मिलता मोती किसी को,

एक बार के गोते से !

कर-कर के संघर्ष समंदर से,

लाते है उसके सीने से !


रहोगे अटल लक्ष्य पर अगर तो,

छुओगे नभ बुलंदियों का !

मुझसे है उम्मीद सभी को,

मैं हूँ जरिया खुशियों का !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama