Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

डाॅ सरला सिंह "स्निग्धा"

Classics

4  

डाॅ सरला सिंह "स्निग्धा"

Classics

कुछ दोहे आध्यात्म के

कुछ दोहे आध्यात्म के

1 min
363


01- रामेश्वरम 

 पावन ज्योतिर्लिंग है, ग्यारहवां है स्थान । 

 स्थापित प्रभुवर राम से, उच्च बहुत है मान ।।


02-मल्लिकार्जुन 

 यह भी ज्योतिर्लिंग है , पावन और प्रसिद्ध।

 शक्तिमान इस लिंग को ,कहते सब हैं सिद्ध।।


03- बल्लालेश्वर 

 गणनायक का धाम है , बल्लालेश्वर धाम। 

 पड़ा भक्त के नाम पर , शक्तिपीठ का नाम।।


04- वरदविनायक 

 पावन और प्रसिद्ध है, वरदविनायक जान। 

 गणपति का मंदिर करे, सारा जग सम्मान।।


05- चिंतामणि 

 गणपति मंदिर एक है ,चिंतामणि है नाम। 

 जो भी आता है यहाँ, पूरा होता काम ।।


06- गिरजात्मज 

 गिरजात्मज के नाम से,करते सब सम्मान। 

 अष्टविनायक पीठ में , पावन इसका स्थान।। 


07- विघ्नेश्वर 

 करते गणपति हैं सभी, विघ्न सभी के दूर । 

विघ्नेश्वर के धाम में , दया दृष्टि भरपूर ।।


08-मयूरेश्वर 

मोर गाँव मे बना है ,गणनायक का धाम। 

आता है जो भी यहाँ, होते पूरे काम ।।


09- सिद्धिविनायक 

 गणपति मन्दिर एक है, सिद्धिविनायक नाम। 

 बसते हैं गणपति यहाँ, प्यारा है यह धाम।।


10- महागणपति 

 अष्टविनायक पीठ में ,उच्च कहें यह धाम। 

 सबसे ऊँचा है मिला, देवों में है नाम।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics