Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

tanvee palan

Tragedy

4.7  

tanvee palan

Tragedy

कशमकश...

कशमकश...

1 min
164


समझदारी भी महँगी है

नादानी का भी मोल भरना पड़ता है

जिएं तो कैसे जिएं

न जाने ये कैसी कशमकश है...


हँसे तो दुनियाँ हँसाती है

रोए तो दुनियाँ रुलाती है

आँसुओं को कहाँ पनाह दें

न जाने ये कैसी कशमकश है...


जब तक काम आओगे लोग याद करेंगे

बेबसी में तो अपने भी शायद भूल जाएँगे

किसका साथ कायम होगा

न जाने ये कैसी कशमकश है...


मुस्कुराकर जिए तो गम देते गए

टूटकर बिखर गए तो मुस्कुराने लगें

वो जख्मों के निशाँ से सीखे या भूल जाएँ

न जाने ये कैसी कशमकश है...


लोग पत्थर को पूजते हैं

और इंसान को तोड़ते हैं

क्या बनकर चलूँ इस दुनियाँ में

न जाने ये कैसी कशमकश है...


दिल की बात कह दी तो वो रूठ गए

दिल में रखी तो चुबने लगी

कहा तो वो छूट गए न कहते तो हम टूट जाते

न जाने ये कैसी कशमकश है…


प्यार को नाम दिया तो अपनों ने छोड़ दिया

अपनों को अपनाया तो प्यार छूट गया

कौन है अपना कौन पराया

न जाने ये कैसी कशमकश है...


प्यार ही तो हर जख्म का मरहम है

फिर प्यार करने वाले को मिलती क्यों सज़ा है

प्यार में जिए या प्यार में तड़पे

न जाने ये कैसी कशमकश है...


ज़िन्दगी के पल हैं चंद

लोगों का बारें में सोचकर जिए

तो खुदके लिए कब जिए

न जाने ये कैसी कशमकश है...



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy