Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

tanvee palan

Inspirational Others

4.4  

tanvee palan

Inspirational Others

अपने आप को कहीं भूल गए …

अपने आप को कहीं भूल गए …

2 mins
237


छोटी सी टॉफी से ब्लैक कॉफ़ी के बीच में

बचपन के सुहाने दिन बीत गए !


व्यापार के खेल से ज़िन्दगी के व्यापार में

न जाने कितने सौदे हो गए !


मोगली से स्टार वार्स के सफर में

छोटी बातों में मज़ा लेना भूल गए !


बर्थडे के समोसे से ५-स्टार पार्टियों में

न जाने कौन सी धुन में खो गए !


नर्सरी राइम्स से नॉवेल पढ़ने में

न जाने कितने किरदार छूट गए !


पकड़ा-पकड़ी खेलने से ट्रैन पकड़ने के बीच

न जाने ज़िन्दगी के कितने स्टेशन छूट गए !


सायकल चलाने से मर्सिडीस में बैठने में

अपनों के रास्ते दूर हो गए !


वो उछल-कूद से ऑफ़िस में घंटों बैठने में

अपने आप को ही भूल गए !


लैंडलाइन पर मिस्ड कॉल के इशारों से

फ़ोन पर कही बातों में

हम अपनों को समझना ही भूल गए !


फ़ोन पर घंटो बातें करने से

"बिज़ी, कॉल यू बैक लेटर" में

न जाने कितने व्यस्त हो गए !


बारिश में नाव बनाने से भीगने से बचने में

हम बारिश का मज़ा लेना ही भूल गए !


दिए जलाने से रंगों से बचने में

हम त्योहारों के असली रंग ही भूल गए !


मम्मी की कहानियों और कलीग के फ़्रस्ट्रेशन में

हम सारी अच्छी सीख ही शायद भूल गए !


पापा की डाँट, टीचर की फटकार से बॉस की इंसल्ट में

अपनी पहचान और उसके पीछे के हाथ ही भूल गए !


घर पर मिलने से सोशल मीडिया में डूबने में

अपनों के घर ही शायद भूल गए !


झूठ-मूठ के सोने में और एक्स्ट्रा काम करने में

हम चैन से सोना ही भूल गए !


वो स्टैंडिंग लाइन से सिग्नेचर सिखने के सफर में

अपनी हैंडराइटिंग ही भूल गए !


पढ़कर बड़ा होने से लोगों को साबित करने में

अपने आप से प्यार करना ही भूल गए !


कट्टी से अनफ्रेंड करने में

कई दोस्त छूट गए !


रूठने से पीछे मुड़कर न देखने में

न जाने कितने रिश्ते टूट गए !


उन शरारतों से डिसिप्लिन और स्टेटस के सफर में

अपना बचपना ही भूल गए !


दिल से मुस्कुराने से फेक स्माइल में

खुलकर हँसना ही भूल गए !


लव लेटर्स भेजने से एमोजिस के एक्सप्रेशन में

प्यार के इज़हार भी छोटे हो गए !


एक झलक के लिए तड़पने से फिर मिलेंगे में

कितने अरसे बीत गए !


भाई-बहन के झगड़ों से दूर शहरों में रहने में

उनका हाल चाल पूछना भूल गए !


हर रोज़ मिलते दोस्तों से "हाय, वॉट्सप?" में

उनको देखे सालों हो गए !


हर पल मौज करने से कल की फ़िक्र में

हम उस वक़्त को उसी वक़्त में जीना भूल गए !


अपना बचपन छोड़कर बड़े होने की रेस में

हम अपने आप को ही कहीं भूल गए !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational