Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajeev Ranjan

Inspirational

4  

Rajeev Ranjan

Inspirational

कर्ज_____

कर्ज_____

1 min
328


तुम कितनी कष्ट उठाती नारी

हर पीड़ा दूजों का हरकर,

खुशियों का सुमन बरसाती नारी l

हर दर्द अपना आंसू पीकर,

अपने ज़ख्मों को खुद ही सी कर

रह लेती खामोश बेचारी

कितना कोमल हृदय है तुम्हारा ..औ नारी _२

हर किरदार में तुम ऐसी छाई,

जैसे जिस्म साथ हो परछाई l

कभी माँ , बहन, पत्नी कभी,

हर रूप की धनी हो नारी l

जैसे धरती पर अंबर का साया,

वैसे तेरी आँचल का हमपर साया l 

एक से बढ़कर एक वीर आए - गए जहां में,

पर कर्ज तेरा कोई चुका न पाया l

ये धरती यश गाए तेरी, 

ये व्योम शीष झुकाता है l

तेरी त्याग, समर्पण, श्रद्धा पर,

पूरी दुनिया गाथा ये गाता है l

  

तुम सींच कर ये दुनिया सारी,

कर दी हो कितनी प्यारी

तेरी गोद में खेले तेरी फूलवारी,

तुम सा कोई नारी....औ नारी-औ नारी।।

               



Rate this content
Log in