कलाम कभी नहीं मरते हैं

कलाम कभी नहीं मरते हैं

1 min
306


जीवन के हर मोड़ में,

या भीड़ में कहीं शोर में,

कुछ लोग सदा ही जीते हैं,

कलाम कभी नहीं मरते हैं।


अध्याय बना देते हैं वो,

इतिहास रचा देते हैं वो,

वो जो धरती से लेकर

अम्बर तक,

उड़ने के ख़्वाब संजोते हैं,

वो कलाम कभी नहीं मरते हैं।


वो जो जीवन के हर क्षण

में अपने,

युगांतरकारी कार्य करें,

कर्म में ही जीवन जी लें,

और कर्म में ही विश्राम करें,

ईश्वर भी धरती पर जिनको,

अपना प्रतिनिधि समझते हैं,

वो कलाम कभी नहीं मरते हैं।


जो लोगों के जीवन में,

विज्ञान बन समाते हैं,

अपने जीवन को दृष्टांत बना,

लोगों को राह दिखाते हैं,

जन - जन में जो देश भक्ति का,

अद्भुत रंग भर देते हैं,

इतिहास में स्वर्णाक्षर में,

वो कई युगों तक जीते हैं,

वो कलाम कभी नहीं मरते हैं।

वो कलाम कभी नहीं मरते हैं।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational