Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr. Vijay laxmi

Inspirational

4.5  

Dr. Vijay laxmi

Inspirational

किसान

किसान

1 min
397


हे अन्नदाता तुम्हें शत-शत मेरा प्रणाम 

भेद धरा का सीना पैदा करते हो धान

कृषिप्रधान देश के तुम रीढ़ रहे महान 

फिर हम सब कैसे इतने बेगाने अंजान 


सभी सेंक रहे राजनीति स्वार्थ की रोटी

रहे साहूकार नोंच उनके तन की बोटी दे

नारा जग में जय जवान-जय किसान

फिर क्यों न सत्ता सम्राटों को रहे ध्यान


भुखमरी से कर पलायन खोजें मुकाम

हार संघर्षों से,आत्महत्या को,दें अंजाम 

शिक्षा के अभाव में नहीं जीवन आसान

चकाचौंध में भूल रहा खुद की पहचान 


कभी नहीं मिला मेहनत का प्रतिदाम

गंवइ देशी ,लगा ठप्पा करते बदनाम 

सदा बिचौलिये से होता रहता परेशान 

ओला सूखा बारिश पाला लेते हैं जान।



Rate this content
Log in