Ruchi Madan

Inspirational

5.0  

Ruchi Madan

Inspirational

ख्वाइशें जीना सिखाती है

ख्वाइशें जीना सिखाती है

1 min
206


ख्वाइशें इंसान को जीना सिखाती हैं

आगे बढ़ना, नये रास्तों पे चलना, एक ज़िद

एक जुनून बन जाती हैं

कभी यही ज़िन्दगी की वज़ह होती है

ख़तम हो चुकी उम्मीद मैं जीने की तरह होती है


इस को पाने मैं इंसान मशगूल रहता है

कभी तन्हाई में भी वो मुस्कुराता है

भविष्य को सोच कर कुछ खुश तो हो पाता है


ना जाने इन सपनों से कुछ मिले या नहीं

परन्तु इंसान खुद को जीतता हुआ तो पाता है

कुछ उम्मीदें जन्म लेती हैं कुछ ख़ुशियों

में बदल जाती है उन्ही ख़ुशियों को जीता जाता है...



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational