Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ritu Sama

Abstract

5.0  

Ritu Sama

Abstract

खिड़की बचपन की

खिड़की बचपन की

1 min
443


खिड़की मेरे बचपन की

खुलती है तुम्हारी तरफ मेरे दोस्त

शरारतों की खनक होती थी

तुम्हारे आने से जब हर रोज़


स्कूल के बेख़याल दिन

जब क्लास में बैग फेंक

भाग जाते थे हम खुले मैदान

कोई रोक नहीं थामती हमें

बस थे धागे दोस्ती के दरमियान


टीचर की डाँट पे भी हँसी की फुआर

आखरी बेंच पे किलकारियों की कतार

एक दूसरे की नोटबुक पे लिखना

चुटकुले और अनकहे राज़ कई हज़ार


वो लंच टाइम की घंटी

जैसे जेल से छूटे कैदी

और पड़ोसी के टिफ़िन की महक

हमेशा लगती अपनी से कहीं अच्छी


कॉरिडोर में हमारे जूतों की गर्जन

कभी खुसपुसाहट जब मैडम पढ़ाती थी लेसन

केमिस्ट्री टीचर का हर बात पे चॉक फेंकना

कहना- रहोगे तुम लोग हमेशा ही डफर


कैसे साल बीते बने दशक

जीवन में घुली कितनी ही नई महक

गालियाँ कुछ छूटी कुछ रास्ते ही बदल गए

अपनी मंज़िल की तरफ हम बिना रुके जो बड़े


पर आज भी खिड़की खोलती हूँ जब

घड़ी हर घड़ी बचपन की

वहीं रुके हुए तेरे क़दमों से मिलते हैं मेरे कदम

मानों सालों की अटूट संगत हो मेरे मन की


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract