Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Suresh Koundal

Abstract

4.7  

Suresh Koundal

Abstract

जिंदगी का मज़ा लीजिए

जिंदगी का मज़ा लीजिए

2 mins
484



आज याद आ रही 

वो मदमस्त ज़वानी,

वो यौवन की मस्ती ,

रगों में रवानी ।

उमंगों भरी थी ,

जब ये ज़िंदगानी ।

थी कभी अपनी भी ,

ये दुनिया दीवानी ।।


अब आया बुढ़ापा ,

बीती दिलकश कहानी ।

खतरे के निशान से ऊपर

बह रहा अब उम्र का पानी...।।


वक़्त की बरसात है कि

थमने का नाम नहीं ले रही ।

बालों में सफेदी, 

चेहरे पर झुर्रियां

हैं बेबस आंखे .....

ख्वाहिशें ये ज़िन्दगी की ,

कि थमने का नाम नही ले रहीं ।।


दिल कर रहा , 

आज एक बार... फिर से रूठ जाऊँ,

फिर किसी से इतराऊँ

किसी को नखरे दिखाऊँ 

फिर कोई मनाए 

फिर कोई सहलाये

कोई बाहों में समेटे

और मैं झट से मान जाऊं ।


बेज़ार हो गया हूँ

है उम्र का तकाज़ा मेरे भाई ,

मायूसियों के मेले

और फैली तन्हाई ।


फिर सोचता हूँ 

गर रूठ गया मैं, 

तो मुझको अब मनायेगा कौन...?

हाथ पकड़ कर मेरा, मेरे पास बैठ ,

गले से मुझको.. लगाएगा कौन ....?


रखा करो नजदीकियां,

ना बनाओ ये दूरियां ।

इस डूबती ज़िन्दगी का,

अब कुछ भरोसा नहीं.....।

कब थम जाएं सांसे ,

रुक जाएं ये धड़कने,

एक पल का भी मेरे भरोसा नही ..।।


फिर रंज मत करना 

कि मिले भी नहीं 

ये गिला भी न करना

कि चले भी गए

और ...बताया भी नहीं ।

जाते जाते अपनी,

ज़िन्दगी का तज़ुर्बा, 

हम अपनों को ..बताया भी नही ।।


बता रहा हूँ एक बात 

आने दिल से लगा लीजिए ।

उम्र का हरेक दौर, दिलकश है 

इसको फूलों सा ....सजा लीजिए ।।


दुश्वारियों में , मायूसियों में इस कदर

ना इसको कभी आप गवा दीजिए ।।

पल पल बीत रही है ये ज़िन्दगी ,

इस ज़िंदगी के हर इक दौर का ,

बस मज़ा लिजिए....।।


इस ज़िंदगी के हर इक दौर का ,

बस मज़ा लिजिए.......।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract