Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manju Rani

Inspirational Others

4.5  

Manju Rani

Inspirational Others

जाने कहाँ ले जाए

जाने कहाँ ले जाए

2 mins
265


धुँआ-धुँआ ये जिंदगी

जाने कहाँ ले जाए ।

सुलगते दिलों की ये आग

जाने कहाँ ले जाए ।

धुंध में छिपा हमारा आईना

जाने कहाँ ले जाए ।

दुनिया की ये रफ्तार

जाने कहाँ ले जाए ।

रिश्तों से खेलते ज़ज्बात

जाने कहाँ ले जाए ।

अंधाधुंध भागती जिंदगी

जाने कहाँ ले जाए ।

असंख्य अरमानों की ये सड़कें

जाने कहाँ ले जाए ।

बस आगे निकलने की होड़

जाने कहाँ ले जाए ।

अंधेरों में नंगे पैर भागती आकांक्षाएँ

जाने कहाँ ले जाए ।

ये तेज़ रोशनियों से चौंधयाती आँखें

जाने कहाँ ले जाए ।

जिव्हा से टकराते अनगिनत स्वाद

जाने कहाँ ले जाएं ।

भटकते इंसान अनजान राहे

जाने कहाँ ले जाए ।

तकनीकी और यंत्रों का ये बाजार

जाने कहाँ ले जाए ।

मशीनों से धड़कते हृदय

जाने कहाँ ले जाए ।

रॉबर्ट से बने इंसान

मृत्यु पर विजय पाने की फिराक में

जाने कहाँ ले जाए ।

लक्ष्मी को पूजनेवाले

मुद्रा और मदिरा के पीछे भाग रहे

जाने कहाँ ले जाए ।

खेतों-खलियानों को सीमेंट से ढापते ये घर

जाने कहाँ ले जाए ।

कैप्सूलों में सिमटती थालियाँ

जाने कहाँ ले जाए ।

नैनोटेक्नोलॉजी में सिमटती ये दुनिया

जाने कहाँ ले जाए ।

अंदर से होते खोखले जिस्म

जाने कहाँ ले जाए।

संतुलन से परे भागते ये मानव

जाने कहाँ ले जाए। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational