Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Motivational speech & Kavita in Hindi By Manju Rai

Inspirational

4  

Motivational speech & Kavita in Hindi By Manju Rai

Inspirational

हर दिन हो दिवस वीर

हर दिन हो दिवस वीर

1 min
276



आजादी की कीमत उनसे पूछो 

जो सेंध लगाये बैठे हैं अपने ही घर में 

पूछो उन गद्दारों से कि क्या उन्होने 

भी खोया है धरती के सपूत 

भगत , सुखदेव , आजाद सा।


क्रांती की मशाल लेकर 

चले जो अंगारों पे 

शहीदों की कहानी लिखी 

हुई है आज भी जालियां की दिवारों पे।


न जाने कितने ही घरों से निकले 

बालक आजादी की राहों में 

न जाने कितने माँ के आँचल 

रंग गए बसंती उनके अपने लालों से।


आज भी रंग वही है बसंती 

आज भी लालों का सीमा पर बह रहा रुधिर 

क्यों वर्ष के दो दिन ही लगते हैं नारे 

क्यों नहीं हर दिन हो समर्पित मने दिवस वीर। 


हर दिवाली उनका भी हो घर रोशन 

होली की रंगो से हो वो भी सरोबार 

क्यों अगस्त औ जनवरी निश्चित है 

क्यों दो दिन ही पूर्ण देश मनता त्योहार।


भूल जो जाओगे तुम अपना इतिहास 

महान वीरों की गाथाओं का स्वर्णीम काल 

आजादी की कीमत जानो और पहचानो 

वरना ये वर्तमान आजादी बन जायेगी गुलाम काल।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational