Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Manju Rai

Inspirational

3  

Manju Rai

Inspirational

मंजिल

मंजिल

1 min
230


जीवन की राहें बड़ी कठिन है ,

फिर भी मंजिल को पाना है I 


दिल में है लगन, आँखों में है सपने, 

जीवन में कुछ कर दिखाना है I 


जीवन में कुछ भी पाना आसान नहीं है, 

फिर भी पाना आसान है,

जान की बाजी लगाकर ,

हमें तो मंजिल को पाना है I 


बनी बनाई राहों पे तो सब चलते हैं, 

मुझे तो वह राह बनानी है,

जिस पर कल दुनिया चलेगी ,

दुनिया में हमें तो अपना ,

नाम रोशन कर जाना है I 


हम वो करेंगे , 

जो किसी ने न किया हो,

जो दुनिया करती है ,

 वो हम क्यों करें ,

मील का पत्थर बनता वही है ,

जिसने दुनिया को झुकाना जाना है I 


जीवन की राहें बड़ी कठिन है , 

फिर भी मंजिल को पाना है I 


धन्यवाद 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational