हमारे हाथ कर्म है
हमारे हाथ कर्म है
कल होंगे सपने पूरे
इस आस में
व्यक्ति जीता है ।
हर मुश्किल में
धैर्य रखता है
खुद पर विश्वास ही
उसे हिम्मत देता है ।
हमारे हाथ कर्म है
फल पर न हमारा अधिकार है।
जो जैसा करता है
वैसा फल पाता है
यह गीता का ज्ञान ही
सत्पथ दिखाता है
व्यक्ति जीवन का लक्ष्य पा जाता है।