Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

हमारा आँगन

हमारा आँगन

1 min
342


शहर बसने लगे

अट्टालिकाओं में

अब हम रहने लगे !

घर की शोभा

हमारे आँगन

लुप्त होने लगे !


सांस्कृतिक हलचल

पर्व --त्यौहार

आँगन की रंगोली

हम भूल गए !

सब गतिविधियाँ

शयनकक्ष में

सिमट कर रह गये !


कहाँ होगा

गीत -नाद

कहाँ होगा परिक्षण ?

कहाँ होगी

वैसी शोभा

 कहाँ होगा अरिपण ?


पायल की

रुनझुन 

गीत -नाद ,

नाच -गान 

आँगन में होते थे !

कितने भी

लोग आयें

आँगन में सारे

के सारे समा जाते थे !


खुले -खुले

आँगन में

सांस नहीं फूलते थे !

छोटे -छोटे

पेड़-पौधे

ताजगी हमें देते थे !


आँगन की

लहक -चहक 

कहीं -कहीं मिल जायेगी

आने वाले

लोगों के लिए

सिर्फ यादें रह जाएँगी !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama