Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meera Kannaujiya

Abstract Inspirational

4  

Meera Kannaujiya

Abstract Inspirational

हे नारी,तू कैसी महान !

हे नारी,तू कैसी महान !

1 min
491


हे नारी, तू कैसी महान;

हे नारी, तू कैसी महान;

सहनशक्ति ना तुझसी भारी,

तुझसा ना कोई दयावान।

हे नारी, तू कैसी महान;

हे नारी, तू कैसी महान;


सच्ची माँ तू पतिव्रता,

सहेली तू , तू ही सखा।

नम्रता,ममता गहने तेरे;

बखानू कैसे तेरे प्रेम की माया,

कभी ज्वाला कभी शीतल छाया;

कभी दृढ़ कभी क्षमावान।

हे नारी, तू कैसी महान;

हे नारी, तू कैसी महान;


बाबुल का गहना तेरे बस में,

चुपकर सहना तेरे बस में;

परमेश्वर ने दिया तुझे ये अटल दान।

हे नारी, तू कैसी महान;

हे नारी, तू कैसी महान;


रिश्तों को रचना तू ही सिखाती,

हर रस्म निभाना तू ही सिखाती,

मर के देती कस्मों को प्राण।

हे नारी, तू कैसी महान;

हे नारी, तू कैसी महान।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract