Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meera Kannaujiya

Inspirational

4  

Meera Kannaujiya

Inspirational

आओ प्रकृति के पास चलें।

आओ प्रकृति के पास चलें।

1 min
430


आओ प्रकृति के पास चलें।

आओ प्रकृति के पास चलें।।


झरने का गर्जन, नदियों की कल-कल,

तालाब सा शीतल, झील सा निर्मल;

ज़रा पूछें उसका मिज़ाज चलें,

आओ प्रकृति के पास चलें।


मैदानों का ओढ़ना बनी बूटेदार हरियाली,

ऊपर नीला गगन, किसने चादर तानी मतवाली;

जरा देखें उसका स्वभाव चलें,

आओ प्रकृति के पास चलें।


माहौल में मधु पंछियों का,

हवाओं में सरगम शांति का;

साँसों से भीतर उतार चलें,

आओ प्रकृति के पास चलें।


कुदरत का ये यौवन शाश्वत,

किरणों से चंगाई जीवन कर;

उस महान शक्ति से मिलाप चले,

आओ प्रकृति के पास चलें।


सजीव नहीं वो ऊँची इमारतें,

शहरों की भीड़,चिमनी से उठते धुएँ;

क्यों न इस विषैली विपत्ति से,

अपनी वसुधा को संभाल चलें;


आओ प्रकृति के पास चलें।

आओ प्रकृति के पास चलें।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational