Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mukesh Bissa

Inspirational

5.0  

Mukesh Bissa

Inspirational

शिक्षक से प्रश्न

शिक्षक से प्रश्न

1 min
708


 शिक्षक से प्रश्न

 मैंने उनसे पूछा

 आप इतने कोमल क्यों हो ?

 और उन्होंने जवाब दिया

 आपको शांत करने के लिए

 मैंने उनसे पूछा

 आप इतने मिलनसार क्यों हैं


 और उन्होंने जवाब दिया

 ताकि आप दोस्ती सीखें

 मैंने उनसे पूछा

 आप मेरे बारे में इतने चिंतित क्यों हो

 और उनहोने जवाब दिया


 ताकि आप देखभाल करना सीखें

 मैंने उनसे पूछा

 आप इतने विनम्र क्यों हैं

 और उन्होंने जवाब दिया

 ताकि आप राजनीति सीखें


 मैंने उनसे पूछा

 आप इतना उत्साहजनक क्यों हैं

 और उन्होंने जवाब दिया

 ताकि आप आत्मविश्वास हासिल करें


 मैंने उनसे पूछा

 आप इतने सहनशील क्यों हैं

 और उन्होंने जवाब दिया

 ताकि आप धैर्य रखना सीखें


 मैंने उनसे पूछा

 आप मुझे हर बार माफ़ क्यों करते हैं

 और उन्होंने जवाब दिया

 आपको क्षमा के मूल्य का एहसास कराने के लिए


 मैंने उनसे पूछा

 आप इतने वफादार क्यों हैं

 और उन्होंने जवाब दिया

 ताकि आप भरोसा करना सीखें


 मैंने उनसे पूछा,

 आप इतने सकारात्मक क्यों हैं

 और उनहोने जवाब दिया

 ताकि आप आशा करना सीखें


 मैंने उनसे पूछा,

 आप इतने उत्तम क्यों हो

 और उन्होंने जवाब दिया

 आपको पूर्ण बनाने के लिए !


 फिर मैंने उनसे पूछा

 मुझे क्यों छोड़ रहे हो ?

 और मुस्कुराते हुए उन्होंने जवाब दिया

 ताकि तुम स्वतंत्र हो जाओ


 गुस्से से, मैंने उनसे पूछा

 आपने मुझे एक अटूट

 शाश्वत बंधन विकसित करने की अनुमति क्यों दी

 और उन्होंने जवाब दिया

 ताकि आपके पास अपनी

समस्याओं को साझा करने के लिए कोई हो !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational