Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajesh Singh

Fantasy Inspirational

4  

Rajesh Singh

Fantasy Inspirational

हे डॉक्टर भगवान

हे डॉक्टर भगवान

1 min
386


हे हाड मांस के बने देवता मैं आपको प्रणाम करता हूं,

हे डॉक्टर देवता मैं प्रणाम करता हूं,

कोरोनावायरस रोग चारों तरफ

 फैला, मौत रूपी आबोहवा चारों तरफ फैला,


 हम सब घर में अंदर रहते,

आप करोना वायरस से बाहर जंग लड़ते,

आपके कर्मठ कठिन प्रयास से हम सब जीवित रहते,


डॉक्टर आपके अदम्य साहस को करते हम प्रणाम, 

हे ईश्वर के दूसरे रूप करते हम प्रणाम, 

घुटन भरी गर्मी में पीपीई किट पहनना बड़ा मुश्किल,

कोविड-19 के बीच रहना बड़ा मुश्किल,


 खुद अपने परिजन से विमुख होकर रहते,

हम सब को परिजन सुख देते,

 हम भावुक होकर उन्हें कटु वचन कहते, 

 वो अश्लील कटु वचन सब सहते, 


लोगों की जीवन खातिर,

खुद मौत को खुशी सहते,

हे डॉक्टर भगवान हम आपको करते सलाम,

हे डॉक्टर देवता आपके जज्बे को सलाम,


धन्य है वो डॉक्टर जो मौत को हंसी हंसी सहते,

कोरोना वायरस में हमारी सेवा करते अपने दम तोड़ देते,

हे डॉक्टर भगवान हम आपको करते सलाम।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Fantasy