Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vishnu Saboo

Inspirational

4.5  

Vishnu Saboo

Inspirational

हैप्पी पिताजी दिवस

हैप्पी पिताजी दिवस

1 min
196


उम्र भर वो मुझे 

कंधे पर लेके चलते रहे।

बिना थके बिना कहे 

सब कुछ सहते रहे ।

मेरी खुशियों से ज्यादा कीमती 

कभी जिनके लिए कुछ ना रहा ।

बिना जताए जो मुझे 

बेशुमार प्यार करते रहे ।


मेरी हर ख्वाहिश उनकी प्राथमिकता रही 

अपने बस में जो भी है सब दिलाते रहे ।

खुद की जरूरतों पर तो जैसे ताला दे दिया 

बस मेरी झोली में जो खुशियां भरते रहे ।

हां जरूरी गैरजरूरी की नसीहत देते है 

अच्छे बुरे का फर्क भी बताते हैं रहे ।

अंदर है कितनी मोहोब्बत और फिक्र भरी 

बस हाव भाव से ही आजतक जताते रहे ।


कभी ना शिकवा किया 

की मेरी परवाह नजर नहीं आती ।

कभी उनकी मंशा नहीं रहती 

मुझपर रोब जताने की । 

निरंतर एक योगी जैसे वो 

अपनी साधना करता रहे ।

बिना शिकन लाए ललाट पर 

वो "पिता" के सारे फर्ज करते रहे।


पिता कंजूस नहीं होते कभी 

बस वो आगे का बहुत सोचते हैं ।

दौलत बचाना उनकी फितरत नहीं 

उनकी दौलत तो बच्चे होते हैं । 

प्यार पर कठोरता का परदा लगाकर 

वो बच्चों को बहकने नहीं देते हैं ।

मां की ममता तो दिख जाती है 

पिता भी प्यार करने में कम नही होते हैं ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational