Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सतीश शेखर श्रीवास्तव “परिमल”

Romance

4  

सतीश शेखर श्रीवास्तव “परिमल”

Romance

गुंजन का जोबन

गुंजन का जोबन

1 min
362



मेरे उर को दे गुंजन का जोबन

इक सुन्दर-सी उसकी चितवन। 


कभी राहों पर तो कभी बागों में

अँखियों से अँखियाँ मिल ही जाते

हम दोनों के मौन अधर पर

गुलाबी कुसुम खिल-खिल जाते

तनु गात सब मुस्कुराते-से मधुवन। 


निमंत्रित कर गई आकर्षण

प्यासे नयन पट झुकते-झुकते

खुद की आहट से भी शर्माते

कदम समक्ष न पलभर रुकते

हो उठते अस्थिर पद स्पंदन। 


इक छटा के सम्मोहन में

गये हम भूल अपनी राहें

हो गई निद्रित-निद्रित बेला

जागृत हो उठी फिर चाहें

संज्ञा खोये व्याकुल यौवन। 


मेरे उर को दे गुंजन का जोबन

इक सुन्दर-सी उसकी चितवन।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance