Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nalanda Satish

Abstract

3  

Nalanda Satish

Abstract

गर्दिश

गर्दिश

1 min
175



गुजरती रही हैं मिट्टी प्रसव की पीड़ा से 

अब कुम्हार के घड़े का जन्म हो जाए


अंत आया कयामत का तो रख हौसला नादां

शब्दों के हलक से सच उगलवा लिया जाए


चुटकी भर उजाले से कितनी उम्मीदे जगाई

वजूद गर मिट गया उजाले का तो अंधेरे का इलाज किया जाए


हद होती है सत्ता के नशे में झूठ बोलने की

जख्म नहीं है चीज बांटने की मुस्कुराहटें बांटी जाए


किरदार बदलते हैं पर्दा बदलते ही खामोशी से

मौत जो हैं इतनी सस्ती तो फिर जिंदगी का सौदा किया जाए


बेघर हो गए हैं इन्सान अपने ही घर में 'नालन्दा'

गर्दिशों से निकलकर खुली सड़क पर शामियाने बिछाए जाए।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract