Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nalanda Satish

Others

4  

Nalanda Satish

Others

परख

परख

1 min
376


किसी दूसरे से पहले कभी अपना लहजा परख लेना

यकीनन खुद पर शर्म ना आये तो कह देना


आसान होता है कितना इल्जाम लगाना औरों पर

गिरेबान में अपने झाँककर कुछ समझ ना आये तो कह देना


अपनी मर्जी को यूँ थोपना दुनिया पर कहाँ की अक्लमंदी

उल्टे पांव चली बात गर, तारे दिनमें ना दिखाई दिए तो कह देना


अनसुनी बद्दुआओं को मत करना नजरअंदाज  

वक्त के उलट फेर में मुँह की ना खायी तो कह देना


तुम्हारी कारगुजारियों के चर्चे मशहूर हुए देश दुनिया में

घमंड और अहंकार ने चूर चूर चूर ना कर दिया एक दिन तो कह देना


इंसान हो तुम भी ख़ुदा नही समझा करो'नालंदा'

बिना आवाज लाठी ना चल गई एक दिन उसकी तो कह देना।



Rate this content
Log in