Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Inspirational

5.0  

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Inspirational

गीतिका : दिग्पाल/मृदुगति छंद

गीतिका : दिग्पाल/मृदुगति छंद

1 min
445


ये तो नहीं उचित है, रस्ते से लौट आना ।

आसान भी नही है, जीवन के पार जाना ।।


कुछ मुश्किलें भी होंगी, तूफान भी मिलेंगे ;

साहस की नाँव पर ही, सागर में घर बनाना ।।


ब्यापार जिन्दगी का, इतना नहीं सरल है ;

साँसों को खर्च करके, है नेकियाँ कमाना ।।


अब बंद भी करो इन, नफरत की खेतियों को ;

खुशियों के बीज बोना, खुशियाँ ही अब उगाना ।।


मतभेद तक उचित है, मनभेद है बुराई ;

जीवन को तुम सदा ही, इस व्याधि से बचाना । 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational