Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

bhagawati vyas

Abstract

4.7  

bhagawati vyas

Abstract

घृणा

घृणा

1 min
340


घिन, नफरत या घृणा कहो जी,

है विकार मन का गहरा !!


पढा लिखा जो गुना सुना है,

सोच उसी पर निर्भर है !

मन में भाव उभरते वे ही,

जो करने को तत्पर है !

बुरा कहीं जो हुआ अगर तो,

मन जाता है यह सिहरा !!


है पसंद जो सिर आँखों पर,

नापसंद खटका करता !

यहीं पनपता घृणा भाव है,

मन विकार पैदा करता !

खाई वैचारिक बढ़ती है,

मुश्किल है इस पर पहरा !!


नफरत सदा प्रेम से मिटती,

सेवा औ सहयोग जड़ें !

करें आचरण शुद्ध हमारा,

निज को नित दिन सुघड़ घड़ें !

भाव हमारे मन में पैठे, 

खुशियों से जाएं लहरा !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract