Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meenakshi Gandhi

Abstract Others

4.8  

Meenakshi Gandhi

Abstract Others

एक कोना

एक कोना

2 mins
59



भली पूरी सी नजर आ रही है जिंदगी ,

फिर भी एक कमी का एहसास है ,

दिल का एक कोना आज भी उदास है ।।


चारों तरफ नजर आता है शान्त समंदर ,

फिर भी एक अनजान हलचल का एहसास है ,

दिल का एक कोना आज भी उदास है ।।


आस पास भीड़ हैं प्यार और इज्जत देने वालों की ,

फिर भी एक अकेलेपन का एहसास है ,

दिल का एक कोना आज भी उदास है ।।


खुश होने के भले हैं हजारों कारण ,

फिर भी किसी अनकहे दर्द का एहसास है ,

दिल का एक कोना आज भी उदास है ।।


हर पल अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ रही हूं ,

फिर भी खुद से नाराजगी का एहसास है ,

दिल का एक कोना आज भी उदास है ।।


अपनी कलम से लिखती हूं ढेरों कविताएँ ,

मगर अपनी कहानी के लिए शब्दों की कमी का एहसास है ,

दिल का एक कोना आज भी उदास है ।।


हर किसी के दर्द को अपना मानकर बहा लेती हूं आंसू ,

मगर पलक पर अटके अपने उस आंसू का एहसास है ,

दिल का एक कोना आज भी उदास है ।।


वैसे तो जिंदगी जीवंत ही प्रतीत हो रही है ,

मगर हर पल उस कोने के मृत होने का एहसास है ,

दिल का ये कोना जाने क्यों इतना उदास है ?

दिल का ये कोना जाने क्यों इतना उदास है ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract