Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Laxmi N Jabadolia

Action Inspirational Others

3  

Laxmi N Jabadolia

Action Inspirational Others

एक कलम आजादी के लिए

एक कलम आजादी के लिए

1 min
191


हालत देख आम जनता की ,

तंग आकर घूसखोरी महंगाई से I

तांडव कर रहे अंदरूनी दुश्मन,

भ्रष्टाचार लूटपाट काली कमाई से I

आओ, मिलकर करे डट के मुकाबला,

मातृभूमि को बचाने को.. I

चल उठा कलम आज़ादी के लिए ,

एक कदम बढ़ाने को… I


सपूत खड़े है सीमा पर,

मेरी रक्षा करने को I

अंदर वाले लूट रहे मुझको,

लज्जा मेरी डसने को I

आओ मिलकर एक शपथ ले,

अपना देश बचाने को...,

चल उठा कलम आज़ादी के लिए,

एक कदम बढ़ाने को.....


नहीं चाहिए शोर शराबा ,

बस चहुँ ओर शांति कायम रहे I

हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई,

 चारों भाई भाई रहे I

मिलकर करे मुकाबला दुश्मन से,

बस इंसानियत पर कायम रहे I

आओ, मिलकर कलम उठाये,

लोकतंत्रात्मिक आज़ादी पाने को..,

चल उठा कलम आज़ादी के लिए ,

एक कदम बढ़ाने को.....I


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action