Krishna Bansal

Abstract Classics Inspirational

4.7  

Krishna Bansal

Abstract Classics Inspirational

एहसास

एहसास

1 min
301


मंद मंद समीर

समीर का थपथपाना 

सुबह की किरण का 

हौले हौले सहलाना

खूब गर्मी में 

पसीने का बहना 


ठिठुरती सर्दी में 

शरीर का कंपकंपाना

हल्की फुल्की बूंदाबांदी का 

शरीर पर बरसना 

सब अलग अलग एहसास है।


पिता का सिर पर प्रेम भरा हाथ

मां का स्नेह भरा आलिंगन 

भाई का बहन की रक्षा करना 

बहन का बहन के लिए 


अतरंग सानिध्य 

टीचर का आपके विकास हेतु

दिलचस्पी दिखाना

प्रेमी की सब कुछ 

न्योछावर कर देने की बात 


पति की प्यार भरी दृष्टि 

कभी क्रोध भरी भी

पत्नी का समर्पण

ऐरे गैरे की छेड़खानी 

सब अलग-अलग एहसास है।


दोस्तों की उलाहनें भरी गाली 

दुश्मन की तीखी व

घृणा भरी निगाह 

रिश्तेदारों की ईर्ष्या  

बॉस का झिड़की

सब अलग अलग एहसास है।


इन्हीं एहसासों के साथ 

जीना ही तो ज़िन्दगी है दोस्त।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract