Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manisha Patel

Abstract Inspirational

4  

Manisha Patel

Abstract Inspirational

दूर तक चलना पड़ेगा

दूर तक चलना पड़ेगा

1 min
285


धूप में जलना पड़ेगा.... 

दर्द भी सहना पड़ेगा... 

यूँ ही बैठे बिठाये ना मिलेगी मंज़िल, 

कुंदन बनने को तपना पड़ेगा..... 

दूर तक चलना पड़ेगा...!! 


हार कर बैठने वालों से तो 

अक़्सर रूठ जाया करती मंज़िल, 

लक्ष्य तक पहुँचने के लिए 

अथक संघर्ष करना पड़ेगा.... 

दूर तक चलना पड़ेगा...!! 


मंज़िल के राही को थकान का 

एहसास होता कभी नहीं, 

अपने निरंतर प्रयासों से 

सफलता के शिखर को पाने के लिए, 

कर्मशील रहना पड़ेगा.... 

दूर तक चलना पड़ेगा....!! 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract