Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Jill Shah

Classics

4.8  

Jill Shah

Classics

धूप- छाँव

धूप- छाँव

1 min
390


हमने उम्मीद को पलप ते देखा है,

सपनों से सचाई तक का सफ़र तय किया है ॥

नींद के मीठे सपने, 

हक़ीक़त में बिखर ते देखा है ॥


नन्ही सी उम्मीद की कली पल्पी,

हमने आशयानों को संजोते देखा हैं ॥

पूरी ना हुई तमन्ना,

पर सपनो को सातवें असमान पर पहुँचते हुए देखा है ॥


संघर्ष और संयम की जंग को महसूस किया है,

५० ग्राम खुश के बदले १०० ग्राम

दुःख का बोझ उठाते लोगो को देखा है ॥


मिलता वही है जो मंज़ूरे ख़ुदा होता है ….और 

होता वही है जो सब के लिए अच्छा होता है ॥


ज़िंदगी है पेड़ जैसी,

वक्त आने पर धूप सी, 

वक्त आने पर छाँव सी।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics