Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Utkarsh Srivastava

Inspirational

2.4  

Utkarsh Srivastava

Inspirational

द ग्रेट इंडियन आर्मी

द ग्रेट इंडियन आर्मी

1 min
346


रोने ने रोना सीखा है... हँसने ने हँसना,

खोने ने खोना है सीखा... फँसने ने फँसना-2

तन्हाई ने डसना सीखा... कसने ने कसना

हमने बस सीखा समझा है... अपने में अपना।-2

रोने ने रोना सीखा है... हँसने ने हँसना।।


We are the man with more...-2


जोखिमों से लडना सीखा... डर को है तडना।

भाव को पढना है सीखा... साँसों में चढना।

शक्ति से ही प्रीत निभाना... शत्रु से लडना-2

गिरके भी हम उठते जाते... हमको बस बढना।

रोने ने रोना सीखा है... हँसने ने हँसना।।


We are the man with more...-2


रक्षक भी बनना है सीखा... रक्षा है करना।

भक्षक भी बन बैठे ऐसे... पाप भी मरना।

खुद के जज्बातो को रौंदा... जज्बो से तरना।

घर का कोई होश नहीं... जब सीमा पे धरना।

रोने ने रोना सीखा है... हँसने ने हँसना।


We are the man with more--2


जन सेवा ही... ध्यान में रखकर... हमने कदम बढाया है।

रिश्तेदारी नहीं सही... हर भावों को अपनाया है।-2

मरना जीना... रोज रोज ही... अपनी अजब कहानी है।

धरती की ही... तपन है हममें... आसमान की छाया है-2


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational