Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

चुनाव आ गया

चुनाव आ गया

1 min
251


प्रजातन्त्र का हथियार जनता का चुनाव आ गया

चुनने जननायक देश विचारों का बहाव आ गया

करना न कोई बहाना ,जाकर बूथ पर बटन दबाना

फ़सना न किसी लालच तुम देना साथ जो लगे सच

करने अपने मत का अधिकार ,वो पड़ाव आ गया

खूब भरमाएंगे नेता तुमको शब्ज्बाग खूब दिखायेगे

फैसला सही गलत का तुमको ही करना भय न डरना

बहने भावो के दरिया बेहिसाब वो बहाव आ गया

कौन है देश रक्षक कौन जन भक्षक ये जानकार देना

पहले क्या जरूरी देश या स्वार्थ लोभ ये मानकर देना

बहने घूम घुमैया लालच तलैया वो घुमाव आ गया

भविष्य देश का फ़ैसला एक तुम्हारा अब तय करेगा

भ्र्स्टाचार बेरोजगार आतंकवाद खत्म अब कौन करेगा

चलेगी गाँव गली कूटनीति करने रिश्ता खराब आ गया

न बढ़े दूरिया दिलो की चुनाव न हिले किले किलो की

जिसको चाहो चुनना मगर न बहे दरिया नफ़रतों की

रक्षा सुरक्षा विकाश खातिर चुनाव का दबाव आ गया



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational