Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neeraj pal

Inspirational

4  

Neeraj pal

Inspirational

बिछुड़न

बिछुड़न

1 min
257


तेरे बिछुड़न की वो घडियाँ, रह-रह मुझको सताती हैं।

 मिले अरसों बीत गये, रात-दिन याद तुम्हारी आती है।।


 कैसी माया प्रभु तुम ने रचाई, अस्त-व्यस्त होता अब जीवन मोरा।

 देख दुनियाँ के भयानक नज़ारे, हृदय व्याकुल, मन चिंतित मोरा।।


नाहीं सूझत अब कोई सहारा, तुम्हरे बिन अब न कोई हमारा।

दुःख न आते जीवन में तो, मुश्किल था लेना नाम तुम्हारा।।


कैसे मन को धीर बँधाऊँ, तुम ही करते हो सब की निगरानी।

कलुषित मन यह समझ न पाता, फिर भी करता यह मनमानी।।


तुमको ही समझा सब कुछ हमने, हम अनाथ तुम नाथ हमारे।

मिल न सकता प्रत्यक्ष रूप में, तुम ही मात्र "नीरज" के हो सहारे।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational