Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meera Parihar

Children

4  

Meera Parihar

Children

बाल कविता मेरे बाबा

बाल कविता मेरे बाबा

1 min
266


 मेरे बाबा, अच्छे बाबा 

मेरे अपने, सच्चे बाबा


कभी खिलाते गोदी बाबा

कभी चढ़ाते कंधे बाबा


 घोड़ा बनकर पीठ बैठाते 

 हंसते और हंसाते बाबा


मेरे बाबा ! हाँ! मेरे बाबा!


रोज सुनाते मुझे कहानी

जिसमें होते राजा-रानी

पंखों वाली परी सुनहरी

चंदा में दिखलाते बाबा


मेरे बाबा ! हाँ ! मेरे बाबा!


 उंगली पकड़ें मेरे बाबा

 सड़क पार करवाते बाबा 

 दाएं-बाएं देख के चलना 

 मुझे सदा बतलाते बाबा


मेरे बाबा! हाँ ! मेरे बाबा!


सुबह शाम पार्क ले जाते

फूलों पर तितली दिखलाते

चंपा,गेंदा, आम, निबोरी

पीपल, नीम बताते बाबा 


मेरे बाबा! हाँ ! मेरे बाबा! 


तोता,चिड़िया, मोर दिखाते

 बंदर, भालू, गाय दिखाते

 उगता सूरज, चांद सितारे

 नदी, नाव दिखलाते बाबा 

  

 मेरे बाबा ! हाँ ! मेरे बाबा!


खेतों में दिखलाने सरसों 

बैठ गाड़ी में गए थे परसों 

देखी मैंने गेहूँ बालियां

चना-मटर दिखलाते बाबा 

मेरे बाबा ! हाँ ! मेरे बाबा !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Children