Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

नविता यादव

Abstract

4.8  

नविता यादव

Abstract

अटखेलियां

अटखेलियां

1 min
486


देखो - देखो क्या ऋतु छाई

अल्हड़ जवानी, सरसों संग लहराई,

बना बहाना खेतों में आई


फूलों का नज़राना,एक दूसरे पे बरसाई

देखो - देखो क्या ऋतु छाई

अल्हड़ जवानी, सरसों संग लहराई।


एक - एक फूल से गुथि माला

बना झुमका कानों में डाली

माथे पे सज़ा मांग टीका,


हाथों को भी सज़ा डाली,

कर रूप श्रृंगार फूलों से

अल्हड़ जवानी, सरसों संग लहराई

देखो- देखो क्या ऋतु छाई।


माधुर्य छलक रहा मोहिनी के मुख से

जैसे गुलाबों से धरा सुशोभित

अलंकारों की कमी नहीं है


हर एक ग़ज़ल बनी है धरा कहीं न कहीं से

ऐसा जादू लाया बसंत

प्रीत की डोरी संजोया बसंत


सब के दिल से एक ही आवाज़ आई

देखो-देखो क्या ऋतु छाई

अल्हड़ जवानी सरसों संग लहराई।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract