Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Manisha Maru

Action Classics Inspirational

4  

Manisha Maru

Action Classics Inspirational

अंतर्मन का स्नेह गुलाल

अंतर्मन का स्नेह गुलाल

1 min
233


यादों के समंदर में,रंगो की लहरें हैं उठती।

पांव रख धरा पर,जब नजरे अंबर की ओर

इंद्रधनुषी सतरंगी छटा को देखती।


क्या ! रंग बिरंगे गुलालो के अंबारो संग,

स्नेह प्रेम बरसेगा इसबार,

या फिर करना पड़ेगा इस साल भी इंतजार,


सांसों के उठते गिरते, तूफानों के बीच फंसी 

मन के भवर में यही सोचती...


नहीं.. नहीं में इतनी कमजोड़ नही,

कदापि मेरे अश्रु इसबार बहेंगे नहीं,


खुद ही खुद को चुपके से समझा 

नयनों से बहते अश्रुधार को रोकती।


मैं एक देश भक्त की पत्नी हूं

मेरे तभी मन जाते सारे तीज त्यौहार ,

जब एक सच्चा सिपाही बनकर,

देश की रक्षा करता है,मेरा सोलह श्रृंगार।


बस ऐसे ही हर बार, छुपा के जहन में सारे प्रीत के रंग,

निभा के हर फर्ज,भर देती बच्चों के उर में भी नए रंग।


अपने टूटते हृदय को फिर मजबूती से मैं हू जोड़ती,

सलामत रहे श्रृंगार मेरा रब से ये दुआ भी हूँ मांगती।


मन की भटकती नाव को किनारे लगा,

अंतरमन के स्नेह गुलाल को उड़ा,


प्रीत की डोर को एक छोड़ से दूजी और बांध, 

फिर स्नेह प्रेम गुलाल अपने प्रिय को हूँ भेजती..

फिर स्नेह प्रेम गुलाल अपने प्रिय को हूँ भेजती।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action