Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ganesh Chandra kestwal

Inspirational

4.7  

Ganesh Chandra kestwal

Inspirational

अनमोल खजाना

अनमोल खजाना

1 min
350



शिक्षा अशेष जग का, अनमोल है खजाना। 

कल्याण साध अपना, है भाग्य को जगाना ।

पाने इसे सदा ही, दमखम निजी लगा ले ।

दुर्भाग्य को हटा ले, सौभाग्य को जगा ले ।।१।।


कांक्षा समस्त पूरी, शिक्षा करे हमारी। 

मानुष हमें बनाती, इसका बनो पुजारी।

भाई न बाँट सकते, राजा न छीन सकता। 

ऐसा अमूल्य धन वो, बोझा न रूप होता ||२||


क्या-क्या न सिद्ध करती, विद्या महान होती।

विद्या सभी सुखों का, एकैव मूल होती ।

विद्वान को बुलाते , सम्मान लोग देते । 

राजा महान होते, वे भी उसे सजाते ||३|| 


पा लो अमूल्य धन को, ऐसा धनी बनो जी ।

दे दो अशेष अपना, तो भी धनी रहो जी । 

काया धरो सुयश से, सारे जहां बिखेरो ।

आलोक में इसी के, आभा नई उकेरो||४||



Rate this content
Log in